How to check bank balance of bank of baroda by sms | बैंक ऑफ़ बड़ौदा बैलेंस चेक करे एस.एम.एस से

दोस्तों bank of baroda ka balance check karne wala missed call number के बारे में हमने पहले ही बता दिया है अगर आप जानना चाहते है की, bank of baroda bank account balance miss call से कैसे चेक करे. तो इसके लिए हम इस post के last में उसका लिंक दे देंगे आप उस link पर क्लिक कर जानकारी ले सकते है. तो आज के इस post में हम दूसरे तरीके के बारे में आपको बताने वाले है.


How to check bank balance of bank of baroda by sms


इस दूसरे method में आप bank of baroda balance sms से चेक कर सकते है, जिसमे आपको अपने registered mobile number से एक message करना होगा जिसके बाद एक sms आपके number पर आएगा जिसमे आपका balance लिखा होगा, इस method में आप sms से ही mini statement यानि account का last 5 transaction के बारे में भी जानकारी ले सकते है. तो चलिए देखते है की कैसे करना है.

Bank of baroda mobile number registration कैसे करे


आप किसी भी तरीके से अपना बैंक बैलेंस चेक करे लेकिन उससे पहले आपको यह जानना जरुरी है की, जो आपका mobile number है वह आपके bank account से registered होना चाहिए उसके बाद ही, बैंक ऑफ़ बड़ौदा बैंक बैलेंस चेक कर पाएंगे.

तो अगर आपको लगता है की खाता खुलवाने के समय आपने कोई भी mobile number नहीं दिया है, या जो नंबर पहले दिया था वो अब बंद हो चूका है, तो आप दूसरा नंबर भी add कर सकते है इसके लिए अपने साखा वाले bank of baroda जाये और वहां, accout से mobile number register करने वाला form मांगे, इसके बाद वह form भरकर जमा करदे, अब 1 से 2 दिन बाद आपका मोबाइल नंबर खाते से जोड़ दिया जायेगा.


Bank of baroda balance enquiry by sms | एस.एम.एस भेजकर पता करे बैंक ऑफ़ बड़ौदा बैंक बैलेंस


Bank of baroda द्वारा एक number provide किया गया है जिसपर sms कर आप account balance और मिनी स्टेटमेंट की जानकरी ले सकते है. तो चलिए देखते है की कैसे करना है.

1. Available Account Balance देखने के लिए :- अगर आप केवल account में कुल कितने पैसे है यह चेक करना चाहते है, तो अपने registered mobile number से एक sms करना होगा, तो इसके लिए अपने mobile के message app में जाये,

और पहले यह number 8422009988 type करे. इसके बाद message में लिखे BAL अब space दे, और अपने aacount का last 4 digit number को लिखे इस तरह - BAL 9999  और इस message को भेज दे, sms successfully send होने के कुछ seconds बाद ही एक sms बैंक की ओर से आएगा, जिसमे आपका balance लिखा होगा. 

bob available account balance check by sms


2. Mini Statement देखने के लिए :- अगर आप अपने अकाउंट का अंतिम 5 लेन-देन का हिसाब देखना चाहते है, तो इसके लिए भी अपने रेजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से उसी नंबर पर एक sms करना होगा. तो इसके लिए भी अपने mobile के message app में जाये,

और पहले यह number 8422009988 type करे जोकि दोनों के लिए same है, इसके बाद message में लिखे MINI और space दे फिर अपने अकाउंट का लास्ट 4 डिजिट नंबर type करे, इस तरह - MINI 9999 अब इस एस.एम.एस को भेज दे, मैसेज सफलतापूर्वक send होने के कुछ ही seconds बाद आपके मोबाइल नंबर पर बैंक की ओर से एक sms आएगा जिसमे आपका last 5 transaction लिखा होगा,

Bank of baroda mini statement check by sms


इस transaction में आपने जोभी पैसे जमा किये होंगे या निकाले होंगे या जो भी transaction हुआ होगा वो आप mini statement में देख पाएंगे. तो यह भी एक अच्छा तरीका है बिना बैंक या atm जाये अपने अकाउंट का अंतिम 5 लेन-देन देखने के लिए.



 ये भी पढ़े :-






To friends is tarah se aap apne bank of baroda ka bank account balance aur mini statement ki jankari sms bhjekar check kar sakte hai, agli post me ham janenge ki kaise aap bank of baroda account balance online check kar sakte hai.

Comments

Popular posts from this blog

Bank of baroda balance check by miss call/ mini statement number | बैंक ऑफ़ बड़ौदा अकाउंट बैलेंस चेक कैसे करे मिस कॉल से